Type Here to Get Search Results !

President Dropatii Murmu launched INS Vindhyagiri

President Murmu launched INS Vindhyagiri, 6th stealth frigate in Navy's arsenal

President Droupadi Murmu launched INS Vindhyagiri

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कोलकाता में हुगली नदी के तट पर जीआरएसई सुविधा में एक उन्नत स्टील्थ फ्रिगेट आईएनएस विंध्यगिरि को लॉन्च किया।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को कोलकाता में हुगली नदी के तट पर गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स लिमिटेड (जीआरएसई) सुविधा में एक उन्नत स्टील्थ फ्रिगेट आईएनएस विंध्यगिरि को लॉन्च किया। लॉन्च समारोह के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जीराज्यपाल एससीवी आनंद बोसनौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

 



आईएनएस विंध्यगिरि जीआरएसई में प्रोजेक्ट 17ए के तहत निर्मित छठा स्टील्थ फ्रिगेट है।लॉन्च के बादआईएनएस विंध्यगिरि अपनी डिलीवरी और कमीशनिंग से पहले शेष गतिविधियों और उपकरण परीक्षणों पर प्रगति करने के लिए जीआरएसई में आउटफिटिंग जेट्टी पर अपने दो सहयोगी जहाजों में शामिल हो जाएगा।

प्रोजेक्ट 17A Frigate Project 17 (Shivalic Class) फ्रिगेट्स का अनुवर्ती वर्ग हैजिसमें बेहतर स्टील्थ फीचर्सउन्नत हथियार और सेंसर और प्लेटफ़ॉर्म प्रबंधन सिस्टम हैं।


How to Capable Is Indian Navy's 'INS Vindhyagiri' Frigate That President Droupadi Murmu Launched Today In Kolkata

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कोलकाता में गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स (GRSE) सुविधा से भारतीय नौसेना के युद्धपोत आईएनएस विंध्यगिरि को लॉन्च किया।

 

नया लॉन्च किया गया युद्धपोतआईएनएस विंध्यगिरिप्रोजेक्ट-17 अल्फा के तहत निर्मित छठा स्टील्थ युद्धपोत है।


President Dropati Murmu launched advanced Stealth Frigate INS Vindhyagiri in Calcutta

यह तीसरा और आखिरी स्टील्थ फ्रिगेट है जिसे परियोजना के तहत नौसेना के लिए बनाने के लिए कलकत्ता स्थित युद्धपोत निर्माता को अनुबंधित किया गया था।

अधिकारी ने कहा कि P17A जहाजों के उपकरण और सिस्टम के लिए 75 प्रतिशत ऑर्डर सूक्ष्मलघु और मध्यम उद्यमों (MSMEs) सहित स्वदेशी फर्मों से हैं।

 अत्याधुनिक जहाज को नवीनतम उपकरणों से सुसज्जित किया जाएगा और सेवा में शामिल करने के लिए भारतीय नौसेना को सौंपे जाने से पहले व्यापक परीक्षणों से गुजरना होगा।

 

GRSE के एक अधिकारी के अनुसार, P17A जहाज निर्देशित मिसाइल फ्रिगेट हैंजिनमें से प्रत्येक 149 मीटर लंबा हैजिसका विस्थापन लगभग 6,670 टन और गति 28 समुद्री मील है। ये वायुसतह और उप-सतह तीनों आयामों में खतरों को बेअसर करने में सक्षम हैं।


Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.